Whatsapp के द्वारा youtube channel per subscribers kaise badhaye?

 दोस्तों यदि भी एक यूट्यूब चैनल चलाते हो और आप भी चाहते हो कि मैं कैसे अपने youtube चैनल के subcribers बढ़ाना तो आज मैं आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा कि आपको कही भी दूसरे ब्लॉग को नही पढ़ना पड़ेगा और आज मैं आपको ऐसा तरीका बताऊंगा कि आप 2 मिनट में WHATSAPP के द्वारा अपने हजारों यूट्यूब चैनल पर सब्क्राइब बढ़ा सकते हो।



दोस्तों आपने व्हाट्सएप ग्रुप्स का नाम तो सुना ही होगा। दोस्तों एक whatsapp groups में 257 सदस्य हो सकते हैं और एक व्हाट्सएप नंबर द्वारा 30 व्हाट्सएप ग्रुप्स ज्वाइन किए जा सकते हैं 30 से अधिक व्हाट्सएप ग्रुप्स ज्वाइन ना करे क्योंकि ऐसा करने से व्हाट्सएप को लगता हैं कि कुछ स्कैम कर रहा है और आपके व्हाट्सएप नंबर को बैन कर दिया जाता हैं।

दोस्तों अब आप जान गए कि एक व्हाट्सएप ग्रुप में 257 सदस्य होते हैं और 30 ग्रुप्स एक व्हाट्सएप अकाउंट द्वारा ज्वाइन किए जा सकते हैं अब आप गुणा करो 257×30=7710 


अब आप खुद ही जान सकते हो यदि आपने 30 ग्रुपों में अपने यूट्यूब चैनल का लिंक शेयर कर दिया तो वह लिंक लगभग 7710 लोगों के पास जाएगा। यदि आप अपने यूट्यूब चैनल को ग्रो करना चाहते हो तो अपने यूट्यूब चैनल के साथ कुछ ऐसा लिखकर भेजे की जिससे कि व्हाट्सएप ग्रुप्स में जो सदस्य हैं वे आपके यूट्यूब चैनल की तरफ आकर्षित हो और दोस्तों हैं आपका कंटेंट ऐसा बनाया करो जिससे कि आपकी ऑडियंस आप पर अट्रेक्ट हो जाए। दोस्तो यदि आपका कंटेंट अच्छा है और यदि आप अपनी ऑडियंस को अच्छे से एंटरटेन कर रहे हैं तो आपका यूट्यूब चैनल पर 100% मेरा ये तरीका आपका यूट्यूब subcribers बढ़ाने में सक्षम है। यदि आपकी वीडियो ही बेकार है तो मैं इसके बारे में कुछ नहीं कह सकता।

दोस्तो यूट्यूब चैनल में आप यदि शुरू में ही फेसकैम वीडियो बनाओ तो अच्छा है दोस्तो यदि आप अपने आस पड़ोस वालो से शरमाओ की मैं यूट्यूब वीडियो खुद मुंह से बोलकर बनालू तो मेरे फैमिली वाले और आस पड़ोस के लोग क्या कहेंगे दोस्तो यदि आपको यूट्यूब चैनल की स्किल्स में आगे बढ़ना है तो बेशरम होना ही पड़ेगा तभी आप आगे बढ़ सकते हो क्योंकि आज कल यूट्यूब और ब्लॉगिंग में बहुत ज्यादा का कंपीटीशन है इस कारण से आगे बढ़ने के लिए जो बेशर्म होकर कड़ी मेहनत करेगा वही आगे बढ़ पाएगा क्योंकि बेशरम होना हर किसी की बस्की बात नहीं यदि आपको जिंदगी में आगे बढ़ना है तो वही काम कारण होगा जिसको करना हर किसी के बस्की नही तभी आप जिंदगी में आगे बढ़ सकते हो।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ